Delhi Lok Sabha Election 2024: BJP उम्मीदवारों के समर्थन में उतरे पार्टी के दिग्गज नेता

May 9, 2024

राजधानी में चुनाव प्रचार गति पकड़ने लगा है। बुधवार को भाजपा के कई बड़े नेताओं ने अपने उम्मीदवारों के समर्थन में जगह-जगह जनसभाएं और रोड शो किए।

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दक्षिणी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार रामबीर सिंह बिधूड़ी एवं चांदनी चौक से उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के समर्थन में प्रचार कर लोगों से वोट देने की अपील की।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार मनोज तिवारी के समर्थन में जनसभा की और लोगों से नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील की। इस मौके पर नरेश बंसल, विजेन्द्र गुप्ता, रेखा गुप्ता, सतीश गर्ग, अशोक गोयल, राजेश भाटिया, सरदार कुलदीप सिंह, वीरेंद्र गोयल, पाषर्द मनोज जिंदल, प्रवक्ता शुभेन्दु शेखर अवस्थी समेत अन्य नेता मौजूद थे।

बुधवार शाम को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने चांदनी चौक से उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के समर्थन में शास्त्री नगर में जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र से उम्मीदवार रामबीर सिंह बिधूड़ी के समर्थन में जैतपुर में जनसभा की।

गडकरी ने केन्द्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दिल्ली में सड़क इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा मिला है। पर्यावरण स्वच्छता के लिए दिल्ली को लगभग 1800 इलेक्ट्रिक बसें दी गई हैं। पर्यावरण को नियंत्रित करने में रैपिड रेल एवं मेट्रो विस्तार विशेष भूमिका निभाएंगे। यशोभूमि एवं भारत मंडपम व ईको पार्क जैसी कई महत्वपूर्ण योजनाएं दिल्ली को मिली हैं।

मनोज तिवारी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुराड़ी विधानसभा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार का लक्ष्य सबको साथ लेकर सबके विकास की रचना करना, अंत्योदय के सपने को साकार करना है।

देश से आतंकवाद को समाप्त करना उनकी प्राथमिकता है। चुनाव में फैसला देश के भविष्य का होना है इसलिए मतदान के दिन राष्ट्रवाद को ध्यान में रखते हुए भाजपा के हाथ मजबूरत करें। इस मौके पर भाजपा नेता विष्णु मित्तल, बृजेश राय, नीलकांत बख्शी, पूनम चौहान, मनोज त्यागी, आनंद त्रिवेदी, गुलाब सिंह राठौर, अनिल त्यागी, रेखा सिन्हा, कल्पना झा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
 


समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली

News In Pics