भारत की एकता-अखंडता के लिए सिख कौम चुनाव में भाजपा का साथ दे : भाजपा

May 9, 2024

दिल्ली में लोकसभा चुनाव प्रचार अब तेजी पकड़ने लगा है। बुधवार शाम दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की कई बड़ी सभाएं हुईं।

इनमें केंद्रीय मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री वह अन्य बड़े नेता शामिल हुए। इस दौरान दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने अपील करते हुए कहा कि सिख कौम भारत की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए इस चुनाव में भाजपा का साथ दे।

पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी कमलजीत सहरावत के समर्थन में हरि नगर में बुधवार को एक सिख सम्मेलन आयोजित किया गया। सचदेवा ने इस संसदीय क्षेत्र में सिख सम्मेलन को संबोधित किया।

यहां उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी की लड़ाई, देश की सीमाओं की रक्षा एवं देश के नवनिर्माण में योगदान देने वाली सिख कौम भारत की एकता-अखंडता बनाए रखने के लिए इस चुनाव में भाजपा का साथ दे।

उत्तरी-पश्चिमी जिले में महिला सम्मेलन में मोदी सरकार के महिला सशक्‍तीकरण का उल्लेख किया गया। नरेला में भाजपा नेताओं ने किसानों की सभा को संबोधित किया।

वहीं राजस्थान सरकार में मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर ने बुधवार को पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के साथ कल्याणपुरी में रोड शो कर जनसमर्थन मांगा।

मल्होत्रा के लिए बुधवार को राठौर रोड शो में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए लोगों से अपील की।

राठौर ने कहा कि 2024 का चुनाव एक अवसर है, घोटालेबाजों व परिवारवादी राजनीति करने वालों की राजनीति खत्म करें। 2047 के विकसित भारत की नींव रखने के लिए तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएं।

वहीं उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली में दिल्ली भाजपा के महिला मोर्चा द्वारा आयोजित महिला सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाएं सम्मलित हुईं। सम्मेलन को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया ने संबोधित किया।

सचदेवा ने कहा कि गत दस वर्षों में घर-घर शौचालय, उज्ज्वला योजना से लेकर महिला सशक्‍तीकरण जैसे अनेक कार्य करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की सरकार द्वारा नारी शक्ति वंदन अधिनियम लाने से महिलाएं आज भाजपा की सबसे बड़ी शक्ति बन गई हैं।


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics