Elon Musk का बिल्लियों पर सवाल दिल्ली पुलिस का रोचक जवाब

June 3, 2023

अरबपति कारोबारी एवं ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Twitter owner Elon Musk) ने अपने बेटे लिल एक्स की ओर से पूछे गए एक सवाल को ट्विटर पर साझा किया है, जिसमें पूछा गया है कि अगर पुलिस में खोजी कुत्ते (police sniffer dogs) होते हैं, तो बिल्लियां (cats) क्यों नहीं होतीं।

मस्क के इस ट्वीट (Elon Musk's Tweet) का दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ा ही मजेदार और रोचक जवाब दिया है।

एलन मस्क ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया,‘ लिल एक्स ने पूछा है कि क्या पुलिस में बिल्लियां हैं, क्योंकि पुलिस में खोजी कुत्ते होते हैं।’ इसके बाद कई लोगों ने ट्विटर पर मस्क के इस सवाल का जवाब अपने-अपने ढंग से दिया है, जबकि दिल्ली पुलिस की ओर से दिए गए रोचक और मजेदार जवाब ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया,‘एलन मस्क, कृपया लिल एक्स को बताएं कि पुलिस में बिल्लियों को इसलिए नहीं रखा जाता क्योंकि उन पर ‘फेलिन (बिल्ली प्रजाति से संबंधित)-वाई’ और ‘पर (बिल्ली की तरह आवाज निकालने) पेट्रेशन का मामला दर्ज हो सकता है।’

दिल्ली पुलिस की ओर से किए गए शब्दों के इस इस्तेमाल और रोचक जवाब के लिए ट्विटर पर लोग उसकी प्रशंसा कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने ‘फेलनी (अपराध)’ और ‘परपेट्रेशन (अपराध)’ में शब्दों की जादूगरी दिखाते हुए यह उत्तर दिया।


भाषा
नई दिल्ली

News In Pics