Bihar Byelection: लालू, तेजस्वी से मुकाबला करेंगे कांग्रेस के कन्हैया और हार्दिक

October 12, 2021

बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर महागठबंधन के दो बड़े घटक दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस आमने-सामने हैं।

ऐसे में दोनों सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में मुकाबला दिलचस्प हो गया है। राजद और कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। राजद की ओर से जहां लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव प्रचार करने उतरेंगे, वहीं कांग्रेस ने इनसे मुकाबले के लिए एक भारी भरकम टीम उतार दी है। कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की टीम में बिहार के नेताओं के अलावा हाल ही में कांग्रेस में आए कन्हैया कुमार को शामिल किया गया है।

इसके अलावा गुजरात के नेता हार्दिक पटेल भी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की सूची में कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल को भी स्थान दिया गया है।

कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में पहला नाम लोकसभा अध्यक्ष रही मीरा कुमार का है, जबकि इस सूची में तारिक अनवर, कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास, फिल्म अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद, प्रदेश कांग्रेस मदन मोहन झा, अजीत शर्मा सहित 20 नेताओं के नाम हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राजद विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होकर साथ में चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन इस उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बनने के कारण दोनों दल अपने-अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार दिए हैं, जिससे मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

दूसरी ओर इस उपचुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरी है। राजग की ओर से दोनों सीटें जदयू के हिस्से आई हैं। इन दोनों सीटों पर 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि दो नवंबर को मतगणना होगी।


आईएएनएस
पटना

 
News In Pics