बिहार में जहरीला भोजन करने से 2 बच्चों की मौत

January 19, 2022

बिहार के जहानाबाद जिले के विशुनगंज सहायक थाना (ओपी) क्षेत्र में कथित रूप से विषाक्त (जहरीला) भोजन खाने से दो मासूमों की मौत हो गई, जबकि परिवार के तीन अन्य सदस्यों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि औदान बिगहा गांव निवासी नीतीश कुमार के घर में मंगलवार की रात सभी परिजन पीठा (दाल भरी चावल की रोटी) खा कर सोए थे। कहा जा रहा है कि यह भोजन एक दिन पहले का था।

परिजनों का कहना है कि बुधवार को सुबह होने पर घर का दरवाजा नहीं खुलने पर ग्रामीणों ने घर की छत के सहारे घर में प्रवेश कर देखा तो सभी बेहोशी की हालात में थे।

ग्रामीण सभी लोगों को स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने दो बच्चो को मृत घोषित कर दिया।

विशुनगंज प्रभारी अनिल चौधरी ने बताया कि मृतकों की पहचान रीधन कुमार (4) और राधिका कुमारी (2) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल परिवार के तीन सदस्यों जमुनी देवी, उर्मिला देवी और सीमा कुमारी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

चौधरी ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह फूड पॉइजनिंग का मामला है। मामले की जांच की जा रही है। घटना के बाद से गांव में मातम पसरा है।
 


आईएएनएस
जहानाबाद

 
News In Pics