कांग्रेस और राजद के नेता तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं : अमित शाह

April 10, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को बिहार के गया से चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत की। लोकसभा चुनाव 2024 में अपनी पहली सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और राजद पर जमकर हमला बोला।

गया जिले के गुरारू में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ लाने की बात करती है। कांग्रेस और राजद तुष्टिकरण की राजनीति करती है। उन्होंने लोगों से पूछा कि तीन तलाक बंद होना चाहिए या नहीं, समान नागरिक संहिता आना चाहिए या नहीं। उन्होंने दक्षिण और उत्तर भारत के बीच राजनीतिक खाई को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके सहयोगी देश बांटने की बात करते हैं, लेकिन सोनिया गांधी चुप रहती हैं।

उन्होंने कहा कि राजद नेताओं द्वारा रामचरितमानस का अपमान किया जाता है। कांग्रेस और राजद देश को एक नहीं कर सकते, ये भ्रष्टाचार ही कर सकते हैं। 23 साल से मोदी सीएम और पीएम हैं लेकिन चार आने का भी भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा।

उन्होंने लोगों से तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में एक सीट बच गई थी, इस चुनाव में बिहार की 40 में से 40 सीटें जीतकर मोदी जी को 400 पार कराइए।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब हमारे अर्थतंत्र को संसार में तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाना है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है, चंद्रयान, मंगल यान और आदित्य मिशन तीनों की सफलता दर्ज करना। कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट और पूरे वामपंथी उग्रवादी क्षेत्र से वामपंथी उग्रवाद का सफाया कर देना।

अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण की चर्चा करते हुए कहा कि राजद और कांग्रेस ने 75 सालों से राम मंदिर निर्माण को लटकाकर रखा था। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने केस भी जीता, भूमि पूजन भी किया और अब भव्य राम मंदिर बनकर तैयार भी हो गया। 17 अप्रैल को रामलला अपने भव्य मंदिर में पहली बार अपना जन्मदिन मनाएंगे।

उन्होंने कहा कि सालों बाद कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम सिर्फ नरेंद्र मोदी ने किया। लालू यादव सत्ता में आए-गए मगर कर्पूरी ठाकुर का उन्होंने कभी सम्मान नहीं किया।


आईएएनएस
गया

News In Pics