लोकसभा चुनाव नए भारत के निर्माण का मिशन : PM मोदी

April 9, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा का यह चुनाव किसी को सांसद बनाने का चुनाव नहीं है बल्कि नए भारत के निर्माण का मिशन है।

मध्य प्रदेश के बालाघाट संसदीय क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने रानी दुर्गावती और अवंती का स्मरण करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लोग भाजपा से नहीं लड़ रहे, आपस में एक-दूसरे से लड़ रहे हैं और इसलिए एमपी के कोने-कोने से आवाज आ रही है, फिर एक बार, फिर एक बार, मोदी सरकार।

उन्होंने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव 21वीं सदी के भारत का चुनाव है। कौन एमपी बने, नहीं बने, इतने भर का यह चुनाव नहीं है। यह चुनाव नए भारत के निर्माण का मिशन है। यह 'विकसित भारत, विकसित मध्य प्रदेश' के संकल्प को नई ऊर्जा देने वाला चुनाव है।

उन्होंने कहा कि जब अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक भारत का डंका बजता है तो हर देशवासी को लगता है, अपना मान-सम्मान बढ़ा। कभी कांग्रेस सरकार अपनी शिकायत लेकर दूसरे देशों के पास जाती रहती थी, मगर आज वक्त बदल चुका है। दुनिया के बड़े-बड़े देश आपस में युद्ध कर रहे थे, भारत से अपने मुद्दों पर बात करने के लिए आते हैं। अपने देश का यह रुतबा देखकर हर हिंदुस्तानी का हौसला बुलंद हो जाता है। यह चुनाव देश में हो रहे बदलाव को नई बुलंदी देने का चुनाव है।

कांग्रेस की सोच का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस बहुत ही पुरानी सोच पर चली है। एक तो उनके मन में आजादी के आंदोलन का अहंकार भरा पड़ा था और सामान्य आदमी के बलिदान तपस्या को उन्होंने सत्ता में आते ही याद नहीं किया और छोटी सी कोटरी, परिवार का कुनबा हावी हो गया और उसी की सोच देश को पिछड़ेपन की तरफ धकेलती गई। कांग्रेस सोचती थी गरीब देश है, बड़े शहर के विकास पर ध्यान दिया और छोटे शहरों को भूल गए। भाजपा सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चल रही है। सरकार हर गांव को प्राथमिकता दे रही है। हमारी सरकार देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सरकार एमपी का कायाकल्प कर रही है। बालाघाट से गोंदिया वाली जिस ब्रॉडगेज रेलवे लाइन की नींव कभी 30 साल पहले रखी गई थी, उसे भी मोदी ने आकर पूरा किया। बालाघाट की साड़ियों को भी जी टैग मिले, बनारसी साड़ियों की तरह उनकी भी धूम मचे, बीजेपी सरकार इसके लिए काम कर रही है। यही विकसित मध्य प्रदेश से विकसित भारत की मोदी की गारंटी है। यह बदलाव केवल 10 वर्षों की मेहनत का फल है। इतना सारा काम हुआ है, लेकिन, यह तो अभी ट्रेलर है। अभी तो बहुत काम करना है, देश को बहुत आगे लेकर जाना है।


आईएएनएस
बालाघाट

News In Pics