आने वाले वर्षों में भारत बनेगा दुनिया की महाशक्ति : राजनाथ सिंह

April 11, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदल रहा है। मध्य प्रदेश के रीवा संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार जनार्दन मिश्रा के समर्थन में देवतालाब में आयोजित जनसभा में रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि दुनिया में भारत के प्रति धारणा बदल गई है, आने वाले वर्षों में भारत दुनिया की महाशक्ति बन जाएगा।

राजनाथ सिंह ने राम मंदिर को लेकर कहा कि भाजपा अपने घोषणापत्र में इसके बारे में लगातार कहती आई है और आज भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बन गया है। यह राम राज्य आने का संकेत है। राम राज्य का अर्थ है जब लोगों में अधिकार नहीं, बल्कि कर्तव्य बोध हो। हम लोगों ने धारा 370 खत्म करने की बात की थी, खत्म हो गई। तीन तलाक खत्म करने की बात कही थी, उस पर अमल किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि केंद्र सरकार किसानों के संदर्भ में बड़े फैसले करने जा रही है। सवा सौ करोड़ की लागत से देश में लगभग 700 गोदाम बनाए जाएंगे। किसान इसमें अपनी उपज को रख सकेंगे और दाम बढ़ने पर बेच भी सकेंगे। जब वे अपनी उपज को गोदाम में रखेंगे तो उन्हें कुछ राशि भी मिल जाएगी।

देश में गरीबों की स्थिति में आए बदलाव का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि बीते 10 साल में देश के लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। केंद्र सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है, वह 2029 तक मिलता रहेगा।


आईएएनएस
रीवा

News In Pics