BJP ने दिलीप घोष को कारण बताओ नोटिस जारी किया, मांगा जवाब; CM ममता बनर्जी पर की थी विवादित टिप्पणी

March 27, 2024

बीजेपी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार दिलीप घोष को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

भाजपा ने यह नोटिस सीएम ममता बनर्जी पर घोष की अपमानजनक टिप्पणी के लिए जारी किया है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और सांसद दिलीप घोष को एक कथित वीडियो क्लिप में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक उड़ाते हुए देखे जाने के बाद मंगलवार को विवाद खड़ा हो गया। इस पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पलटवार करते हुए कहा कि दिलीप घोष की यह टिप्पणी 'भाजपा के डीएनए' को दर्शाती है।

टीएमसी ने इस वीडियो को लेकर घोष के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन किया है। इसके एक दिन बाद भाजपा ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।



भाजपा की राज्य इकाई के अंदरूनी सूत्रों ने दिलीप घोष से यह बताने के अलावा माफी मांगने को कहा है कि किस वजह से उन्होंने सीएम ममता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।

दिलीप घोष ने नोटिस मिलने की बात को स्वीकार करते हुए कहा, ''उनकी मुख्यमंत्री से कोई निजी दुश्मनी नहीं है। मैंने सिर्फ उनकी राजनीतिक टिप्पणियों का विरोध किया है, जिसके जरिए वह लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही थीं।"


आईएएनएस
कोलकाता

News In Pics