ओडिशा विधानसभा के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जेबी पटनायक के बेटे के नाम

April 15, 2024

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को 75 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री जे.बी. पटनायक के बेटे पृथ्वी बल्लव पटनायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री के.पी. सिंहदेव की रिश्तेदार सुष्मिता सिंह देव का नाम शामिल है।

कांग्रेस की 75 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में नौ महिलाओं के नाम भी शामिल हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल द्वारा हस्ताक्षरित सूची में कई नए चेहरे और कुछ पूर्व विधायक को जगह मिली है।

तीन विधानसभा सीट तलसरा, बालीगुड़ा और कबिसूर्यनगर पर पार्टी ने उम्मीदवारों को बदल दिया है।

पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान प्रबोध टिर्की की जगह तलसारा में देबेंद्र भितारिया को टिकट दिया गया है, जबकि बालीगुड़ा में सुरदा प्रधान की जगह उपेंद्र प्रधान को प्रत्याशी बनाया गया है। इसी तरह कविसूर्यनगर में बिपिन बिहारी स्वैन को चिरंजीवी बिसोई की जगह उम्मीदवार बनाया गया है।

औल के पूर्व विधायक देबेंद्र शर्मा की बेटी डॉ. देबस्मिता शर्मा को उनके पिता के स्थान पर प्रत्याशी बनाया गया है। पूर्व विधायक जुगल पटनायक के बेटे असित पटनायक को भद्रक से उम्मीदवार बनाया गया है जो हाल ही में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुए थे।

पार्टी ने दो मौजूदा विधायकों सुरेश राउत्रे और अधिराज पाणिग्रही का टिकट काटने का फैसला किया है।

अन्य लोगों में, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस (ओपीसीसी) के पूर्व अध्यक्ष निरंजन पटनायक और जयदेव जेना को क्रमशः भंडारीपोखरी और आनंदपुर विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार बनाया गया है। पूर्व विधायक देबाशीष पटनायक बांकी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।


समय लाइव डेस्क
भुवनेश्वर

News In Pics