Odisha Bus Accident : ओडिशा में बस ओवरब्रिज से गिरी, 5 की मौत, कई घायल

April 16, 2024

ओडिशा के जाजपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर सोमवार शाम एक बस के ओवरब्रिज से गिर जाने से एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 55 यात्रियों को ले जा रही बस पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के हल्दिया जा रही थी। बस के चालक ने कथित तौर पर नियंत्रण खो दिया और वाहन रसूलपुर क्षेत्र में रात करीब 8 बजे जाजपुर के बाराबती चौक के पास ओवरब्रिज से नीचे गिर गया।

सूचना मिलने पर रसूलपुर और चंडीखोल फायर स्टेशनों से अग्निशमन सेवा कर्मी तुरंत दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों को बचाया।

दमकल कर्मियों ने गैस कटर की मदद से घायलों को बस से निकाला।

बचाव अभियान में 16 एम्बुलेंस और क्रेन का इस्तेमाल किया गया।

जाजपुर के पुलिस अधीक्षक, डॉक्टरों की एक टीम और अन्य जिला प्रशासन के अधिकारी भी बचाव कार्यों की निगरानी के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंचे।

लगभग 40 घायल यात्रियों को धर्मशाला के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया। इस बीच, 10 से अधिक यात्रियों को उन्नत उपचार के लिए एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस दुखद हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 3-3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार घायलों के इलाज का सारा खर्च वहन करेगी।


आईएएनएस
भुवनेश्‍वर

News In Pics