Arunachal Pradesh : मतदान से दो दिन पहले अरुणाचल में BJP नेता का अपहरण

April 18, 2024

राज्य में 19 अप्रैल को एक साथ होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से दो दिन पहले बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में एक ग्राम पंचायत अध्यक्ष और भाजपा नेता का संदिग्ध आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया।

पुलिस ने कहा कि 50 वर्षीय संगम वांगसु को लोंगडिंग के लोंगखॉ स्थित उनके घर से बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया गया था।

घटना के तुरंत बाद, अरुणाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार सेन ने कहा कि भूमिगत तत्वों द्वारा चुनाव प्रक्रिया में कोई हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सुरक्षा बल ऐसी गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस और अर्धसैनिक बल भाजपा नेता का पता लगाने के काम में लगे हुए हैं।

यह घटना उन खबरों के बीच हुई है कि एक उग्रवादी संगठन ने 19 अप्रैल के विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ रहे एक विशेष राजनीतिक दल के उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए मतदाताओं को कथित तौर पर धमकी दी थी।

दो लोकसभा सीटों - अरुणाचल पश्चिम और अरुणाचल पूर्व संसदीय क्षेत्रों - के साथ-साथ 50 विधानसभा सीटों के लिए एक साथ चुनाव 19 अप्रैल को होंगे क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा पहले ही 60 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीटें निर्विरोध जीत चुकी है।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि 16 मार्च को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से कम से कम 36 घटनाएं दर्ज की गई हैं, जिनमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 34 अन्य लोग घायल हो गए।

 


आईएएनएस
ईटानगर

News In Pics