कांग्रेस अंग्रेजों की नीति 'बांटो और राज करो' पर कर रही काम : अनुराग ठाकुर

May 9, 2024

लोकसभा चुनाव के 'रण' में हर रोज राजनीतिक बयानबाजियां देखने को मिल रही हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस की नीति की तुलना अंग्रेजों से करते हुए बड़ा हमला बोला है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि तीसरे चरण के मतदान के बाद यह साफ हो गया है कि पीएम मोदी जीत की हैट्रिक लगाने जा रहे हैं। चुनाव में कांग्रेस की स्थिति लगातार खराब हो रही है। उनमें हताशा और निराशा नजर आ रही है। अंग्रेजों द्वारा बनाई गई कांग्रेस में से अंग्रेज तो चले गए लेकिन अपनी विचारधारा छोड़ गए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस रंगभेद, जातिवाद, क्षेत्रवाद के नाम पर देश को बांटने की कोशिश कर रही है। भय, भ्रम और अफवाह फैलाने की कोशिश हो रही है। जो काम कभी भारत को बांटने के लिए अंग्रेज करते थे, वो काम आज कांग्रेस पार्टी के नेता 'बांटो और राज करो' की नीति पर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से भी कांग्रेस को लगातार समर्थन मिल रहा है क्योंकि हिंदुस्तान में कांग्रेस के साथ कोई नहीं है। ये देश विरोधी ताकतें और देश विरोधी हरकत विपक्ष के एजेंडे में शामिल है। इससे यह साफ है कि चुनाव में बने रहने के लिए कांग्रेस किसी भी हद तक जा सकती है।

उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस से बस इतना ही कहना चाहूंगा कि देश की जनता को अपमानित करना बंद करे। सेना के खिलाफ अपने प्रहार बंद करे, विदेशी ताकतों के साथ हाथ मिलाना बंद करे। देश ने मन बना लिया है कि विकसित भारत बनाएंगे और संकल्प से सिद्धि तक जाएंगे और एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनाएंगे।


आईएएनएस
शिमला

News In Pics