जयपुर में सेना के हेलीकाप्टरों का शानदार हवाई प्रदर्शन

September 20, 2021

सेना के हेलीकॉप्टरों और विशेष बलों के कमांडो ने हैरतअंगेज प्रदर्शन दिखाकर जयपुर में हजारों लोगों का दिल जीत लिया।

1971 के युद्ध में 'स्वर्णिम विजय वर्ष' समारोह में भारतीय सेना की शानदार जीत को चिह्न्ति करने के लिए रविवार को आर्मी मल्टी एक्टिविटी रेगलिया (एएमएआर) कार्यक्रम आयोजित किया गया।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा और दक्षिण पश्चिमी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर ने जयपुर के रामबाग पोलो ग्राउंड में युद्ध नायकों का अभिनंदन किया।

सेना की टीमों ने कई प्रदर्शन किए, जिसमें सेना के 13 बैंडों ने एक मंत्रमुग्ध करने वाला शो भी किया। दर्शकों को सेना के कुत्तों द्वारा विशेष प्रशिक्षण प्रदर्शन, शो जंपिंग और स्किल राइडिंग और मोटरसाइकिल स्किल राइडिंग प्रदर्शन सहित घुड़सवारी को प्रदर्शित करने वाली टीमों ने मंत्रमुग्ध कर दिया।

जयपुर/राजस्थान, पीआरओ (रक्षा), लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने कहा, कार्यक्रम के दौरान दक्षिण पश्चिमी कमान के राज्यपाल और सेना कमांडर ने स्वर्गीय ब्रिगेडियर सवाई भवानी सिंह की पत्नी महावीर चक्र (एमवीसी) राजमाता पद्मिनी देवी को सम्मानित किया, स्वर्गीय कर्नल होशियार सिंह, परम वीर चक्र (पीवीसी) की पत्नी धन्नो देवी और लेफ्टिनेंट जनरल सगत सिंह के पुत्र कर्नल रणविजय सिंह, परम विशिष्ट सेवा मेडल (पीवीएसएम) से सम्मानित किया गया।

राज्यपाल ने सभा को संबोधित किया और एक आभारी राष्ट्र द्वारा भारतीय सेना के बलिदान को विनम्र श्रद्धांजलि के रूप में इस कार्यक्रम को समर्पित किया।


 


आईएएनएस
जयपुर

 
News In Pics