राजस्थान पर चर्चा के लिए सचिन पायलट ने दिल्ली में राहुल गांधी से की मुलाकात

September 21, 2021

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने वीकेंड में राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों ने कहा कि दोनों नेताओं ने राजस्थान के मुद्दे और राज्य में कैबिनेट फेरबदल और संगठनात्मक फेरबदल पर भी चर्चा की।

हालांकि, न तो पायलट और न ही राज्य प्रभारी अजय माकन ने बैठक के बारे में कुछ भी कहा, लेकिन दोनों ने मुलाकात की और राजस्थान की राजनीति पर चर्चा की। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात करने के बाद सचिन पायलट को एक सौहार्दपूर्ण समाधान के बारे में आश्वासन दिया है। उनके स्वस्थ होने के बाद दिल्ली की यात्रा करने की संभावना है।

पायलट और माकन ने बैठक के बारे में संदेशों और कॉलों का जवाब नहीं दिया। साथ ही, राहुल गांधी के कार्यालय ने भी इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया।

राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने पिछले हफ्ते दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि राज्य में कैबिनेट विस्तार और संगठनात्मक फेरबदल के लिए रोडमैप तैयार है।

माकन ने गुरुवार को कहा था, "अगर अशोक गहलोत बीमार नहीं पड़ते तो हमने कैबिनेट विस्तार किया होता और बोर्ड निगमों और जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए रोडमैप तैयार है।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि गहलोत अभी भी अस्वस्थ हैं और घर से अपना काम कर रहे हैं और जैसे ही वह ठीक होंगे यह किया जाएगा।

सचिन पायलट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "राज्य स्तर पर हम सभी मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं लेकिन अगर एआईसीसी स्तर पर कुछ दिया जाता है तो यह मेरे दायरे से बाहर है।"

सूत्रों का कहना है कि पायलट खेमे से करीब पांच लोगों को गहलोत कैबिनेट में जगह दी जाएगी, साथ ही बोर्ड और निगमों के अध्यक्ष के पदों पर भी नियुक्तियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

सूत्रों का कहना है कि गहलोत कैबिनेट विस्तार के इच्छुक हैं, वहीं आलाकमान कैबिनेट में फेरबदल चाहता है।

राजस्थान में गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नेतृत्व में दो कांग्रेस समूहों के बीच तनातनी जारी है क्योंकि पायलट खेमा जोर देकर कहता है कि पिछले साल उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को अभी तक पार्टी में हल नहीं किया गया है।


आईएएनएस
नई दिल्ली

 
News In Pics