जोधपुर जोन का चपरासी गिरफ्तार, हनीट्रैप में फंसकर पाक जासूस को दे रहा था जानकारी

October 14, 2021

राजस्थान पुलिस की खुफिया टीम ने पाकिस्तान स्थित एक महिला हैंडलर के साथ महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के आरोप में मिल्रिटी चीफ इंजीनियर जोधपुर जोन के एक चपरासी को गिरफ्तार किया है। मिल्रिटी चीफ इंजीनियर जोधपुर जोन का चपरासी गिरफ्तार, हनीट्रैप में फंसकर पाक जासूस को दे रहा था जानकारी।

पुलिस महानिदेशक, इंटेलिजेंस, उमेश मिश्रा के अनुसार, "चौथी श्रेणी का कर्मचारी राम सिंह पुत्र गजेंद्र सिंह, उम्र 30-35 वर्ष, मुख्य अभियंता जोधपुर जोन एमईएस के अधीन कार्यरत है। वह जिला सिरोही का रहने वाला है। उसे पाकिस्तान की महिला हैंडलर के साथ सामरिक महत्व के तथ्य साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।"

मिश्रा ने कहा कि आरोपी पिछले दो महीने से व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तानी महिला हैंडलर के संपर्क में था। इस दौरान उसे महिला से जल्द ही मिलने और उससे शादी करने का झांसा दिया गया, जिसमें वह फंस गया और उसने भारतीय सेना के रणनीतिक महत्व की तस्वीरें व्हाट्सएप के जरिए भेजीं।

उन्होंने कहा कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तौर पर काम कर रहे राम सिंह अपने मोबाइल फोन पर क्लिक किए गए महत्वपूर्ण दस्तावेजों की तस्वीरें साझा कर रहा था। उसने यह तस्वीरें तब क्लिक की थी, जब उसे कोई जरूरी कागजात किसी काम से इधर से उधर लेकर जाने होते थे या फिर उनकी फोटोस्टेट करनी होती थी। इंटेलिजेंस से प्राप्त इनपुट के आधार पर, एक खुफिया टीम द्वारा इसकी निगरानी की जा रही थी।

मिश्रा ने कहा कि जोधपुर में सभी एजेंसियों ने संयुक्त रूप से राम सिंह से पूछताछ की। जब आरोपी का एंड्राएड मोबाइल जांच के लिए जयपुर लाया गया तो उसमें अश्लील चैट और रणनीतिक महत्व की जानकारी के सबूत मिले। मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।


आईएएनएस
जयपुर

News In Pics