Mukhtar Ansari : बांदा जेल में बंद गैंगेस्टर मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ी चेकअप के बाद फिर जेल भेजा

March 27, 2024

चित्रकूटधाम मंडल मुख्यालय बांदा जेल में बंद गैंगेस्टर मुख्तार अंसारी की सोमवार आधी रात को अचानक हालत बिगड़ गई। फौरी तौर पर जेल अस्पताल में उपचार किया गया। इसके बाद उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

देर शाम हालत समान्य होने पर उसे फिर जेल भेज दिया गया। अंसारी की सुरक्षा में चूक होने पर एक जेलर और दो डिप्टी जेलर को दो दिन पूर्व निलंबित किया जा चुका है।

बांदा जिला कारागार में निरुद्ध मुख्तार अंसारी की सोमवार रात को अचानक हालत बिगड़ी तो जेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में अंसारी को जिला जेल अस्पताल में दाखिल कराया गया। वहां पर प्राथमिक उपचार किया गया।

हालत में सुधार न होने पर अंसारी को तत्काल एंबुलेंस और कड़ी सुरक्षा के बीच नरैनी रोड स्थित रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने अंसारी को आईसीयू जोन में रखा है। वहां पर अंसारी की तकरीबन एक दर्जन जांचें कराई गई हैं।

देर शाम अंसारी की हालत सामान्य होने पर उसे फिर जेल भेज दिया गया। अंसारी की सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही को लेकर दो दिन पूर्व ही शासन ने एक जेलर और दो डिप्टी जेलर को निलंबित कर दिया था।

मालूम हो कि वचरुअल पेशी के दौरान अंसारी ने न्यायालय में जेल प्रशासन पर स्लो प्वाइजन देने का आरोप लगाया था। तकरीबन एक सप्ताह से अंसारी की तबीयत खराब चल रही है।

गौरतलब हो कि 25 अक्टूबर 2005 से गैंगेस्टर मुख्तार अंसारी कैद में है। अंसारी को अप्रैल 2021 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर चित्रकूटधाम मंडल कारागार की बांदा जेल में लाया गया था, तब से अंसारी यहीं बंद है।

अंसारी की तबीयत खराब होने की खबर मिलते ही भाई अफजाल अंसारी, बेटा उमर अंसारी मिलने के लिए बांदा आए। इनके पूर्व अंसारी का एक और चचेरा भाई सुबह 10 बजे बांदा आ गया था।

प्रशासनिक अधिकारियों से परिजनों ने मुख्तार से मिलने की बात कही, लेकिन प्रशासन ने एक व्यक्ति को ही मिलने की अनुमति दी। बाद में भाई अफजाल अंसारी को ही मिलने दिया गया।


समयलाइव डेस्क
बांदा

News In Pics