कांग्रेस के DNA में रामद्रोह और राष्ट्रद्रोह : CM योगी

May 6, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें रामद्रोही और राष्ट्रद्रोही बताया है।

मीडिया से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने लगातार रामभक्तों और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का अपमान किया है। उसका ये आचरण दिखाता है कि वह वास्तव में सनातन राष्ट्र का अपमान करते रहे हैं। कांग्रेस ने कभी कोई अवसर नहीं छोड़ा, जब उसने देश और दुनिया में भारत को अपमानित न किया हो और सनातन धर्म को गाली न दी हो।

उन्होंने आगे कहा कि ये इंडी गठबंधन का कैरेक्टर है। ये लोग लगातार भारत की आत्मा को गाली देते हैं। हर प्रकार का प्रयास करते हैं कि बहुसंख्यक समाज अपमानित महसूस करें। चाहे कांग्रेस हो, सपा हो, नेशनल कांफ्रेंस हो या डीएमके हो, इन सभी का आचरण निंदनीय है और इनका आचरण ही इन्हें रसातल की ओर ढकेल रहा है।

भगवान रामलला के दर्शन करने पर कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा को उनकी पार्टी की ओर से अपमानित किए जाने के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में रामद्रोह है। छत्तीसगढ़ श्रीराम का ननिहाल है, कोई भी रामभक्त किसी भी पार्टी का हो सकता है। कांग्रेस नेताओं द्वारा अपनी पार्टी की नेता का अपमान करना यह दिखाता है कि कांग्रेस, सपा और इंडी गठबंधन के डीएनए में रामद्रोह है। जो रामद्रोही है, वो राष्ट्रद्रोही भी है।

सीएम योगी ने सभी रामभक्तों और नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि "जाके प्रिय न राम-बदैही, तजिये ताहि कोटि बैरी सम, जद्यपि परम सनेही।" उन्होंने कहा कि कोई कितना भी आपका स्नेही हो, अगर वह राम विरोधी आचरण कर रहा है, तो मान के चलिए कि वह राष्ट्र विरोधी आचरण कर रहा है। वह कितना भी प्रिय हो उसे त्याग देने में ही देश और रामभक्तों का हित है।

सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि जो जितने बड़े रामभक्त हैं, वो उतने बड़े राष्ट्रभक्त हैं। पीएम मोदी प्रखर राष्ट्रभक्त और रामभक्त हैं।


आईएएनएस
लखनऊ

News In Pics