45 वर्षीय बॉक्सर विली लिमोंड का हार्ट अटैक से निधन

April 16, 2024

पूर्व ब्रिटिश और राष्ट्रमंडल सुपर-लाइटवेट चैंपियन विली लिमोंड की ग्लासगो के पास गाड़ी चलाते समय दौरा पड़ने के एक सप्ताह बाद 45 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई।

विली लिमोंड को अपनी कार में बेहोश पाए जाने के बाद अस्पताल ले जाया गया। उन्हें ग्लासगो में एक पब्लिक ट्रेनिंग सेशन में भाग लेना था।

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में उनके बेटे जेक ने कहा, "पापा का सुबह निधन हो गया। उन्होंने लगभग 10 दिनों तक संघर्ष किया, एक योद्धा की तरह।"

लिमोंड ने आखिरी बार सितंबर में हमवतन रिकी बर्न्स का सामना किया था और इस साल 3 मई को जो लॉज़ के खिलाफ ग्लासगो में रिंग में कमबैक करने वाले थे।

1999 से 2023 तक, लिमोंड ने अपने 48 पेशेवर मुकाबलों में से 42 जीते, जिनमें 13 नॉकआउट शामिल थे। हालांकि, उनमें से केवल तीन मैच 2016 के बाद शामिल हैं।

लिमोंड की छह में से चार हार विश्व खिताब जीतने वाले बॉक्सर के खिलाफ थी जिसमें - अमीर खान, एंथोनी क्रोला, एरिक मोरालेस और रिकी बर्न्स का नाम शामिल है।

अपने मुक्केबाजी करियर के दौरान, उन्होंने कॉमनवेल्थ लाइट-वेल्टरवेट, डब्ल्यूबीयू लाइटवेट, आईबीओ इंटर-कॉन्टिनेंटल लाइटवेट और ब्रिटिश सुपर-फेदरवेट, लाइटवेट और सुपर-लाइटवेट खिताब जीते।


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics