साउथैम्पटन वनडे : कप्तान मोर्गन का शतक, आयरलैंड को 329 रनों का लक्ष्य

August 5, 2020
- आईएएनएस
साउथैम्पटन

कप्तान इयोन मोर्गन (106) और टॉम बेंटन तथा डेविड विले के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 49.5 ओवर में 328 रनों का मजबूत स्कोर बना लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड ने 44 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में जेसन रॉय (1), जॉनी बेयरस्टो (1) और जेम्स विंसे (16) के विकेट शामिल हैं।

इसके बाद हालांकि कप्तान मोर्गन और बेंटन (58) ने चौथे विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूती देने की कोशिश की। मोर्गन का विकेट चौथे विकेट के रूप में 190 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 84 गेंदों पर 15 चौके और चार छक्के लगाए। बेंटन ने 51 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया।



मोर्गन और बेंटन के आउट होने के बाद निचले क्रम में विले ने 42 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 51 और टॉम कुरैन ने 54 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

उनके अलावा सैम बिलिंग्स ने 19 और शाकिब महमूद ने 12 रनों का योगदान दिया।

आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने तीन और जोश लिटिल तथा कर्टिस कैम्पर ने दो-दो जबकि मार्क अडयार और गारेथ डेलनी ने एक-एक विकेट लिया।

इंग्लैंड ने शुरुआती दो मैच जीत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।


 
News In Pics