पांचवां टेस्ट : चाय तक भारत का स्कोर 37/1, इंग्लैंड पर 169 रनों की बढ़त

July 3, 2022

एजबेस्टन में रविवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन चाय तक दूसरी पारी में भारत 13 ओवरों में एक विकेट खोकर 37 रन बनाए।

अब इंग्लिश टीम पर भारत का 169 रनों की बढ़त हो गई। चेतेश्वर पुजारा (17) और हनुमा विहारी (10) नाबाद पवेलियन लौटे हैं। पहली पारी में इंग्लैंड को 284 रनों पर ढेर करने के बाद दूसरी पारी में भारत को शुरुआती झटका तब लगा, जब जेम्स एंडरसन ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (4) को कैच आउट कराया। इसके बाद, चेतेश्वर पुजारा और विहारी ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का जमकर सामना किया।

चाय तक भारत ने 13 ओवरों में 37/1 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा (17) और हनुमा विहारी (10) क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं, अब इंग्लिश टीम पर भारत का 169 रनों की बढ़त हो गई।

इससे पहले, दूसरे सत्र में इंग्लैंड 200/6 से आगे खेलना शुरू किया। वहीं, बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 119 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। वहीं, दूसरी तरफ बिलिंग्स ने शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे सत्र में इंग्लिश बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और जल्द ही इसका इनाम भी मिला, जब 54.1 ओवर में शमी ने बेयरस्टो (106) को स्लिप में कोहली के हाथों कैच आउट कराया।

इसके साथ ही उनके और बिलिंग्स के बीच 105 गेंदों पर 92 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। इसके बाद, मोहम्मद सिराज ने शॉर्ट-पिच गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड को पवेलियन भेज दिया। सिराज को अपना तीसरा विकेट तब मिला, जब बिलिंग्स (36) को बोल्ड कर दिया।



इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड की पारी को 284 पर समाप्त कर दिया, जब मैथ्यू पॉट्स (19) को आउट कर अपना चौथा विकेट हासिल किया।

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार विकेट चटकाए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके, जबकि शार्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिया।


आईएएनएस
बर्मिघम

News In Pics