सूर्यकुमार यादव एक दिन भारत को विश्व कप जिताएंगे: ब्रेट ली

December 2, 2022

आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक दिन भारतीय टीम को विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाएंगे।

2022 एक ऐसा साल रहा है जिसमें सूर्यकुमार 360 डिग्री के खेल और आश्चर्यजनक शॉट्स के माध्यम से टी20 क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज बन गए। वह वर्तमान में इस साल टी20 में 31 मैचों में 46.56 के औसत और 187.43 के स्ट्राइक-रेट से 1,164 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का भी आगाज किया, पहली बार उन्होंने देश में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला। सूर्यकुमार ने 189.68 की स्ट्राइक रेट से छह पारियों में 239 रन बनाए, और वह अक्सर भारत के लिए पारी की गति को बदलते थे।

ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "सूर्यकुमार टी20 विश्व कप में मेरे लिए मुख्य आकर्षण में से एक थे। वह उसी रवैये के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं। न केवल वह बड़े रन बनाएंगे, बल्कि वह किसी दिन टीम इंडिया के लिए विश्व कप भी जीतेंगे। मुझे उन्हें खेलते हुए देखना बहुत पसंद है। सूर्यकुमार को मैं कोई सलाह नहीं देना चाहता। आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें, बदलें नहीं, चीजों को जटिल न बनाएं, अपने आप का समर्थन करें।"

टी20 विश्व कप के ठीक बाद, सूर्यकुमार ने क्रिकेट प्रशंसकों को फिर से मंत्रमुग्ध कर दिया, जब उन्होंने माउंट माउंगानुई में बे ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए। उस मैच में, मेहमान टीम के बाकी बल्लेबाजों ने इतनी ही गेंदों पर 69 रन बनाए और सूर्यकुमार की पारी को विराट कोहली ने ट्विटर पर 'वीडियो गेम पारी' कहा था।

उन्होंने कहा, "भारत ने सूर्यकुमार के साथ टी20 विश्व कप नहीं जीता। बेशक, मैं सूर्यकुमार यादव के बारे में बात कर रहा हूं। वह नए वैश्विक टी20 सुपरस्टार हैं। बड़े मंच पर उनके 12-15 महीने कितने सनसनीखेज रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "उन्होंने यहां आस्ट्रेलियाई विकेटों पर दिखाया है जहां गेंद फिसलती है। उनकी निडरता और उनका शॉट चयन शतरंज के ग्रैंडमास्टर की तरह है। उनकी बल्लेबाजी विस्फोटक है और जब उन्होंने इसे खेला तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी।"

सूर्यकुमार की शॉट खेलने की तकनीक के बारे में, जिसने उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग कर दिया, ली ने कहा कि उनके खेल के बेसिक्स व्यवस्थित हैं और चाहते हैं कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा उन्हें भारत के लिए आने वाले वर्षों में चमकने दें।

उन्होंने कहा, "आप राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा पर भरोसा कर सकते हैं कि उन्हें वह व्यक्ति बनने दें जो उन्हें होना चाहिए। सूर्यकुमार आगे बढ़ेंगे और इससे आने वाले वर्षों में भारत के लिए कई और मुकाम अपने नाम करेंगे।"


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics