Womens T20 Asia Cup 2024 Schedule: श्रीलंका के दांबुला में महिला टी20 एशिया कप का आगाज 19 जुलाई से, भारत और पाक एक ही ग्रुप में

March 27, 2024

Womens T20 Asia Cup 2024 Schedule: गत चैंपियन भारत को आगामी महिला टी20 एशिया कप 2024 में पाकिस्तान, यूएई और नेपाल के साथ ग्रुप ए में रखा गया है, जो 19 से 28 जुलाई तक श्रीलंका के दांबुला में होने वाला है।

टूर्नामेंट के संस्करण में आठ टीमें शामिल होंगी, जो 2022 में पिछले संस्करण की तुलना में एक अधिक है, जो पूरे एशिया में महिला क्रिकेट में बढ़ती रुचि और भागीदारी को दर्शाता है।

मंगलवार को यहां एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार ग्रुप बी में बांग्लादेश, मेजबान श्रीलंका, मलेशिया और थाईलैंड शामिल होंगे।

एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने एक बयान में कहा, "महिला एशिया कप 2024 क्षेत्र में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए एसीसी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। हम टीमों के बीच बढ़ती भागीदारी और प्रतिस्पर्धा को देखकर उत्साहित हैं, जो महिला क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता और महत्व को दर्शाता है।"

शाह ने आगे कहा, "यह विस्तार, 2018 में छह टीमों से बढ़कर 2022 में सात और अब आठ टीमों तक, महिलाओं के खेल और एशियाई क्रिकेट में बढ़ते प्रतिभा पूल के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। हम एक रोमांचक टूर्नामेंट की आशा करते हैं जो खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों को प्रेरित करेगा।" ।

कार्यक्रम के अनुसार, आयोजन के शुरुआती दिन 19 जुलाई को होने वाले दो मैचों में पाकिस्तान का सामना नेपाल से होगा, जबकि भारत संयुक्त अरब अमीरात से भिड़ेगा। भारत 21 जुलाई को पाकिस्तान से खेलेगा जबकि बांग्लादेश 24 जुलाई को अंतिम लीग मैचों में मलेशिया से और श्रीलंका थाईलैंड से भिड़ेगा।

एसीसी ने मंगलवार को बताया कि सेमीफाइनल 26 जुलाई को खेला जाएगा जबकि फाइनल 28 जुलाई को होगा।


आईएएनएस
दुबई

News In Pics