GT vs DC, IPL 2024 : गुजरात IPL के सबसे छोटे स्कोर पर सिमटी, दिल्ली की बड़ी जीत

April 18, 2024

GT vs DC, IPL 2024 : आईपीएल 2024 के 32वें मैच में यहां बुधवार को ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस को महज 89 रन पर समेटने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 8.5 ओवर में चार विकेट पर 92 रन बनाकर जबरदस्त जीत दर्ज की।

गुजरात की पारी में विकेट के पीछे दो कैच और दो स्टंपिग करने के अलावा दिल्ली के रन चेज में 16 नाबाद रन बनाने वाले ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। उनके अलावा दिल्ली की ओर से जैक-फ्रेजर मैकगर्क ने 20, शाई होप ने 19 और अभिषेक पोरेल ने 15 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। ओपनर पृथ्वी शॉ सात रन बनाकर जल्दी आउट हो गये। सुमित कुमार (9) ने पंत के साथ पांचवें विकेट के लिए नाबाद 25 रनों की साझेदारी की।

इस जीत से साथ ही दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में गुजरात से ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गई है।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दिल्ली ने शुरू से ही मैच पर पकड़ बनाए रखी। ईशांत शर्मा ने दूसरे ओवल में शुभमन गिल (8) को आउट कर मेहमान टीम को पहली सफलता दिलाई। चौथे ओवर में मुकेश कुमार ने रिद्धिमान साहा (2) को बोल्ड कर दिया। पांचवें ओवर की पहली गेंद पर साई सुदर्शन (12) रन आउट हो गये। उसी ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड मिलर (2) को शर्मा ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया।

गुजरात के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। राशिद खान ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाये। उनके अलावा सुदर्शन और राहुल तेवतिया (10) ही दोहरे अंक में पहुंच सके। दिल्ली ने 12 अतिरिक्त रन दिये।

दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने 2.3 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए। ईशांत शर्मा ने दो ओवर में आठ रन देकर दो खिलाड़ियों को पेवेलियन भेजा। ट्रिस्टन स्टब्स ने मैच के नवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर अभिनव मनोहर (8) और शाहरुख खान (0) को पंत के हाथों कैच कराया। खलिल अहमद और अक्षर पटेल के खाते में एक-एक विकेट आये।


आईएएनएस
अहमदाबाद

News In Pics