IPL 2024: मैच हारने के बाद RCB और PBKS के कप्तानों पर लगा जुर्माना, इनकी गई आधी फीस तो इन्हें देने पड़े लाखों रुपये

April 22, 2024

आईपीएल 2024 में सुपर संडे का क्रिकेट फैंस ने जमकर लुत्फ उठाया। इस दौरान विराट के विकेट पर बवाल से लेकर मैच हारने वाले कप्तानों पर लगा जुर्माना क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय रहा।

संडे स्पेशल में डबल हेडर मुकाबले का पहला मैच केकेआर और आरसीबी के बीच खेला गया। जबकि दूसरा मुकाबला जीटी और पंजाब के बीच था।

दिन के हाई स्कोरिंग मैच में केकेआर ने आरसीबी को मात्र 1 रन से हराया। वहीं, जीटी और पंजाब के बीच मैच लो स्कोरिंग जरूर रहा लेकिन टक्कर कांटे की रही जहां जीटी ने 3 विकेट से जीत दर्ज की।

मगर इस रोमांच के बीच एक बड़ी दिलचस्प घटना घटी जहां इस दिन मैच हारने वाली टीमों पर जुर्माना लगाया गया।

हालांकि, सवाल है कि ये जुर्माना क्यों लगा? क्या ये इसलिए लगा था कि टीम हार गई या फिर वजह कुछ और थी?

आईपीएल की ओर से बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई है। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी को केकेआर से मैच गंवाने के बाद 12 लाख रुपये का जुर्माना झेलना पड़ा। बयान के मुताबिक फाफ डुप्लेसी पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के चलते लगाया गया।

मगर पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन पर यह जुर्माना ओवर-रेट को लेकर नहीं है।

आईपीएल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सैम करन को लेवल 1 का दोषी पाया गया है, उन्होंने इस लीग की आचार संहिता की धारा 2.8 का उल्लंघन किया।

यह अपराध अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के संदर्भ में है। सैम करन ने मैच रेफरी के सामने अपना गुनाह कबूल किया है, जिसके बाद उनके मैच फीस में 50 फीसद की कटौती की गई है।
 


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics