आईफोन प्रेमियों के लिए होली पर तस्वीरें लेने के लिए नए टिप्स

March 21, 2024

रंगों का त्योहार नजदीक आने के साथ, कई फोटोग्राफरों ने गुरुवार को आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स का उपयोग कर उत्सव के दौरान लुभावनी तस्वीरें क्लिक करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स और ट्रिक्स साझा किए।

मशहूर ट्रैवल फोटोग्राफर गुरसिमरन बसरा ने आईएएनएस को बताया कि आईफोन में ग्रिड लाइनों को सक्रिय करने के लिए एक इनबिल्ट फीचर है जो आईफोन की कैमरा स्क्रीन को नौ समान आयतों में विभाजित करता है।

उन्होंने कहा, "इससे तस्वीरों को वास्तविक समय में समरूपता में बेहतर ढंग से फ्रेम करने में मदद मिलेगी। कोई भी व्यक्ति सेटिंग्स और फिर कैमरा सेटिंग्स में जाकर इस सुविधा को सक्रिय कर सकता है।"

फोकल लंबाई के बीच टॉगल कर सकते हैं : 13 मिमी, 24 मिमी, 28 मिमी, 35 मिमी, 48 मिमी, 120 मिमी जो कैमरा इंटरफ़ेस में आसानी से उपलब्ध हैं।

बसरा ने कहा, "यह तस्वीर को विभिन्न एंगल से कैप्चर करने में मदद करेगा और प्रत्येक तस्वीर में एक अलग परिप्रेक्ष्य जोड़ देगा। इसके अलावा, फोकल लंबाई का चयन इस आधार पर किया जाना चाहिए कि तस्वीर कितनी करीब है।"

उन्होंने कहा, "कोई 1 एक्स, 2 एक्स और 5 एक्स के बीच टॉगल कर सकता है। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए फोन को स्थिर रखना याद रखें।"

होली रंगों का त्योहार है। इस उत्सव के वास्तविक सार को पकड़ने के लिए वीडियो शूट करना हमेशा जरूरी होता है।

विशेषज्ञों के अनुसार, 4के 60 एफपीएस में शूट करें, ताकि बाद में फुटेज को संपादित किया जा सके और सिनेमैटिक लुक देने के लिए आवश्यकता के अनुसार फ्रेम स्पीड को समायोजित किया जा सके।

मुंबई स्थित फ़ोटोग्राफ़र अपेक्षा मकर के अनुसार, आईफोन 15 प्रो से लेंस को स्थिर रखने और सेंसर शिफ्ट से लोगों की गतिविधि कैप्चर करने में मदद मिलेगी।

मकर के अनुसार, "यदि आप गुणवत्ता को अधिकतम करना चाहते हैं, तो प्रो रॉ को चालू करें; यह न केवल आपको आईफोन 15 प्रो के 48 एमपी कैमरे का उपयोग करने देता है, बल्कि आपको बाद में अपनी तस्वीरों को संपादन करने का नियंत्रण भी देता है।"


आईएएनएस
नई दिल्ली

News In Pics