PM Modi Motihari Rally: मोतिहारी की रैली में PM मोदी के निशाने पर रहे कांग्रेस और लालू, कहा- पहले गरीबों की नहीं होती थी पूछ

May 21, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मोतिहारी में एक जनसभा में कहा कि पिछले 10 साल में सरकार ने पिछली सरकारों के गड्ढे भरे, अब अगले पांच साल में दस साल का काम करूंगा, यह मोदी की गारंटी है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मोतिहारी में एक जनसभा में कहा कि पिछले 10 साल में सरकार ने पिछली सरकारों के गड्ढे भरे, अब अगले पांच साल में दस साल का काम करूंगा, यह मोदी की गारंटी है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा।

मोतिहारी में भाजपा प्रत्याशी राधा मोहन सिंह के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले गरीबों की पूछ नहीं होती थी, लोग अपना महल भरते थे, नोटों का पहाड़ खड़ा है। देश में गरीब की पूछ तब शुरू हुई जब गरीब का ये बेटा प्रधान सेवक के रूप में आपकी सेवा में आया। पिछले 10 साल में मोदी का बहुत सारा समय पिछली सरकारों के गड्ढे भरने में निकल गया। जो काम 10 सालों में हुआ है, अब उससे ज्यादा काम अगले 5 साल में होगा। ये मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने के पहले दिन ही बापू को पूरी तरह छोड़ दिया था, बापू के आचारों-विचारों और बापू के आदर्शों को छोड़ दिया और उन्होंने अपना सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया। कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के 60 साल बर्बाद कर दिए। कांग्रेस ने देश की तीन-चार पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया।

उन्होंने चार जून को एनडीए की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि खुद को जनता का माय-बाप समझने वालों को जनता ऐसी करारी हार देगी कि दुनिया देखते रह जाएगी। एनडीए के समर्थन में लहर बढ़ती जा रही है। लोगों ने तय कर लिया है कि वे केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार चाहते हैं।

परिवारवाद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग चांदी का चम्मच लेकर पैदा होते हैं, उन्हें पता नहीं कि गरीबी क्या होती है। मैंने सुना है कि यहां कोई घूम-घूम कर कह रहा है कि 4 जून के बाद मोदी को बेड रेस्ट होगा।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, "मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि मोदी तो क्या देश के किसी भी नागरिक के जीवन में बेड रेस्ट की नौबत नहीं आनी चाहिए। जंगलराज के वारिस से और अपेक्षा भी क्या की जा सकती है।"

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के लोगों के दिल में मोदी खटकता है, लेकिन पूरे देश के लोगों के दिल में मोदी है।

राजद का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज वालों ने बिहार को सिर्फ अपराध दिए, लोग नौकरी के नाम पर जमीन लिखवा लेते हैं। ऐसे लोग युवाओं का क्या भला करेंगे। इंडी गठबंधन वालों ने आरक्षण के नाम पर झूठ बोलने का अभियान चलाया है। अगर बाबा अंबेडकर नहीं होते तो आपको आरक्षण नहीं मिलता। कांग्रेस के जितने प्रधानमंत्री हुए, सबने आरक्षण का विरोध किया।

उन्होंने सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि गरीब के घर का चूल्हा कभी बुझने नहीं दूंगा। इसलिए मोदी गरीब को मुफ्त राशन देता है और देता रहेगा।


आईएएनएस
मोतिहारी

News In Pics