Delhi excise policy case : LG VK Saxena ने दिल्लीवासियों को किया आश्वस्त, जेल से नहीं चलेगी दिल्ली सरकार

March 28, 2024

उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सत्तारूढ़ ‘आप’ को झटका देते हुए कहा है कि दिल्ली में जेल से सरकार नहीं चलेगी। वह बुधवार को एक मीडिया हाउस की समिट में बोल रहे थे।

दरअसल आप नेता माहौल बनाने में लगे हैं कि अरविंद केजरीवाल जेल जाने के बाद भी मुख्यमंत्री बने रहेंगे और वह जेल से ही सरकार चलाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल शराब घोटाले के आरोप में 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं।

समिट में उप-राज्यपाल ने स्पष्ट तौर से कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त कर सकता हूं कि सरकार जेल से नहीं चलेगी। 

उप-राज्यपाल ने अप्रत्यक्ष रूप से सत्तारूढ़ ‘आप’ पर निशाना साधते हुए कहा कि बच्चों के रूप में हम सभी ने लोहे से चने चबाना जैसी  एक कहावत सुनी है। दिल्ली आने के बाद मुझे वास्तव में इस कहावत का अर्थ पता चला।

उन्होंने कहा कि इस शहर में कोई भी काम करवाना लोहे के चने चबाने  जैसा लगता है। आप जो भी करने की कोशिश करते हैं, कुछ ताकतें होती हैं, जो उस काम को रोकने में अपनी पूरी ताकत झोंक देती हैं। उस काम को आप सफलतापूर्वक कर पाते हैं, तो ये ताकतें श्रेय लेने की कोशिश करती हैं।

हालांकि भाजपा केजरीवाल पर लगातार इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाए हुए हैं।

उधर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट ने तत्काल राहत देने से इनकार कर दिया और उनकी गिरफ्तारी एवं ईडी की हिरासत में भेजने के मुद्दे पर ईडी से जवाब मांगा है।

न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा ने केजरीवाल की गिरफ्तारी एवं छह दिनों की ईडी हिरासत पर ईडी से 2 अप्रैल तक जवाब देने को कहा है और सुनवाई 3 अप्रैल के लिए स्थगित कर दी है।

केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी एवं हिरासत में भेजने को गैर कानूनी करार देते हुए हाईकोर्ट में चुनौती दी है और खुद को तत्काल रिहा करने का आदेश देने की मांग की थी।

राष्ट्रपति शासन लगा तो यह ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ होगा

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन लगाया जाता है तो यह स्पष्ट तौर पर ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ का मामला होगा।

उनकी यह प्रतिक्रिया दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना के उस बयान के बाद आई है कि राष्ट्रीय राजधानी की सरकार जेल से नहीं चलाई जाएगी।

आज केजरीवाल करेंगे बड़ा खुलासा : सुनीता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि ईडी के कई छापों में एक पैसा भी नहीं मिला और उनके पति 28 मार्च को अदालत में कथित आबकारी नीति घोटाले में ‘बड़ा खुलासा’ करेंगे।

केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया था और एक अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था। डिजिटल प्रेस वार्ता में सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उनके पति 28 मार्च को सच्चाई बताएंगे और सबूत भी पेश करेंगे।

रिमांड में बिगड़ रही है तबीयत

आप के सूत्रों ने बुधवार को दावा किया कि मधुमेह से पीड़ित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रक्त में शर्करा के स्तर में उतार चढ़ाव हो रहा है और ईडी की हिरासत में उनकी सेहत बिगड़ रही है।

सूत्रों ने दावा किया कि केजरीवाल के रक्त में शर्करा का स्तर एक बार गिरकर 46 मिलीग्राम तक आ गया था और डॉक्टरों के मुताबिक, यह ‘बहुत खतरनाक’ होता है।  इससे पहले मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने लोगों से मुख्यमंत्री की सेहत के लिए प्रार्थना करने की अपील की।


समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली

News In Pics