कर्नाटक में नेहा हत्याकांड पर बवाल, CM सिद्दारमैया बोले- लव जिहाद का मामला नहीं

April 20, 2024

एमसीए छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या की लेकर हिंदू कार्यकर्ताओं ने रामनगर, कलबुर्गी और विजयपुरा जिलों में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने टायर, पुतले और फैयाज की तस्वीरें जलाईं।

एबीवीपी के सदस्यों और हिंदू कार्यकर्ताओं ने शनिवार को एमसीए छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या की निंदा की और पूरे कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने आरोपी फैयाज कोंडिनाकोप्पा के लिए मौत की सजा की भी मांग की।

कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर के आवास पर उस समय भारी ड्रामा देखने का मिला, जब एबीवीपी के सदस्यों ने उनके घर का घेराव करने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों ने आरोपी फैयाज की तस्वीरें जलाईं और उसे फांसी देने की मांग की।

पुलिस ने बिना अनुमति धरना देने पर सदस्यों को हिरासत में लिया और मौके से ले गई।

हत्या को लेकर हिंदू कार्यकर्ताओं ने रामनगर, कलबुर्गी और विजयपुरा जिलों में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने टायर, पुतले और फैयाज की तस्वीरें जलाईं।

नेहा की हत्या लव जिहाद का मामला नहीं : सीएम सिद्दारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शनिवार को कहा कि एमसीए छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या 'लव जिहाद' का मामला नहीं है।

सीएम सिद्दारमैया ने मैसूर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "मैं इस कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं। हत्यारे को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। ये लव जिहाद का मामला नहीं है। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि हत्यारे को कड़ी सजा दी जाए।"

किसी की मौत को राजनीतिक कारणों से इस्तेमाल करना दुर्भाग्यपूर्ण है। मामले का अनावश्यक रूप से राजनीतिकरण किया जा रहा है। विरोध प्रदर्शन से सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

शिवमोग्गा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे भाजपा सांसद बीवाई राघवेंद्र ने शनिवार को संसदीय क्षेत्र में कहा कि आरोपी ने गांजा पीने के बाद नेहा की हत्या कर दी।

बीवाई राघवेंद्र ने कहा कि घटना के बाद कांग्रेस सरकार को नेहा के परिवार को सुरक्षा देनी चाहिए। इसके बजाय उन्होंने आरोपी के परिवार को सुरक्षा दे दी।

मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने बयान दिया कि यह मामला एक व्यक्तिगत मामला है। राघवेंद्र ने आरोप लगाया कि व्यक्तिगत एंगल देकर वे मामले को मोड़ना चाहते हैं।

एक अन्य घटनाक्रम में, फैयाज के साथ नेहा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं और वायरल हो गईं।

इस बीच लड़की के परिवार ने इन आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की कि फैयाज और नेहा शादी करना चाहते थे। इस संबंध में नेहा के पिता निरंजन हिरेमथ ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, "शादी की कोई बात नहीं थी। अब, कहानी बनाई और बताई जा रही है। आरोपी ने शायद मेरी बेटी से शादी करने की सोची होगी। मेरी बेटी नेहा ने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था और अगर वह सहमत होती तो उसे इस दुखद तकदीर का सामना नहीं करना पड़ता। मैं इस घटनाक्रम की निंदा करता हूं।"

नेहा की मां गीता ने कहा कि उनकी बेटी एक साहसी और बुद्धिमान लड़की थी। हत्यारे के साथ उसके रिश्ते के बारे में सब कुछ झूठ है। हमारी बेटी की आत्मा को तभी शांति मिलेगी जब हत्यारे को फांसी दी जाएगी।


आईएएनएस
बेंगलुरु

News In Pics