नानकमत्ता गुरुद्वारा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का एक शूटर एनकाउंटर में ढेर, दूसरा फरार; 28 मार्च को हुआ था मर्डर

April 9, 2024

श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी सोमवार देर रात एनकाउंटर में मारा गया।

एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अमरजीत नाम का आरोपी ढेर हो गया। अमरजीत पर 16 से अधिक मामले दर्ज थे। वहीं दूसरा आरोपी फरार हो गया।

सोमवार देर रात थाना भगवानपुर क्षेत्र में चेकिंग अभियान के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, तो दोनों भागने लगे।

पीछा करने पर पुलिस टीम की बदमाशों से मुठभेड़ हुई। पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी हमले में एसटीएफ ने भी गोली चलाई। मुठभेड़ के दौरान आखिरकार एसटीएफ ने एक बदमाश को ढेर कर दिया जबकि दूसरा आरोपी फरार हो गया जिसकी तलाश जारी है।

एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ अस्पताल जाकर मामले की जानकारी ली गई। मृतक का नाम अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू है जो बाबा तरसेम सिंह की हत्या में वांछित था।

डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने एएनआई को बताया कि 28 मार्च को श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया है। हत्यारोपी का दूसरा साथी फरार हो गया है और एसटीएफ और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

 

बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार एसटीएफ और पुलिस दोनों हत्यारों की तलाश कर रही थी। उत्तराखंड में ऐसे जघन्य अपराध करने पर पुलिस अपराधियों से सख्ती से निपटेगी।

बता दें कि 28 मार्च को बाइक पर आए दो बदमाशों ने डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये घटना नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के बाहर हुई थी। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। 28 मार्च सुबह 6:30 से 7:00 बजे के बीच बाबा को गोली मारी गई थी, जिसके बाद उन्हें खटीमा के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम को एक गोली पेट में, एक कलाई में और एक हाथ में लगी। अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।

 


आईएएनएस/समय लाइव डेस्क
देहरादून/हरिद्वार/नई दिल्ली

News In Pics