घोषणा पत्र में UCC को शामिल करने पर CM धामी ने जताया PM मोदी का आभार

April 14, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रविवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। इसमें बीजेपी ने यूसीसी को शामिल किया है, साथ ही उसे पूरे देश में लागू करने का वादा किया है। इस पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताया है।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, भाजपा का संकल्प पत्र मतलब विकास और जनकल्याण की गारंटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की संकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से लोकसभा चुनाव 2024 हेतु जारी किया गया 'संकल्प पत्र' सशक्त, समृद्ध व शक्तिशाली राष्ट्र निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने वाला है। जनता जनार्दन के लिए यह केवल संकल्प पत्र नहीं है, बल्कि यह मोदी की गारंटी के वह बिंदु हैं, जिन्हें आने वाले पांच वर्षों में देश धरातल पर उतरते हुए देखेगा।

उन्होंने कहा कि यूसीसी पूरे देश में लागू होगा। देवभूमि की देवतुल्य जनता के आशीर्वाद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में हमारी डबल इंजन सरकार ने उत्तराखण्ड से जो समानता की धारा प्रवाहित की हुई है, अब वह संपूर्ण राष्ट्र को अभिसिंचित करेगी।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र में पूरे देश में समान नागरिक संहिता कानून लागू किए जाने का वादा प्रधानमंत्री मोदी के 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के विज़न को साकार करने वाला है। यह क़ानून निश्चित रूप से मातृशक्ति को सशक्त व समृद्ध बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।


आईएएनएस
देहरादून/खटीमा

News In Pics