जब-जब कमजोर सरकार आई, दुश्मनों ने फायदा उठाया; आज तिरंगा युद्ध क्षेत्र में सुरक्षा की गारंटी : PM मोदी

April 11, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ऋषिकेश में चुनावी बिगुल फूंकते हुए कहा कि जब-जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है, तब-तब दुश्मनों ने फायदा उठाया है और आतंकवाद ने पैर पसारे। आज देश में मोदी की मजबूत सरकार है, इसलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है।

पीएम मोदी ने कहा, सात दशक बाद जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 निरस्त किया गया। ये भाजपा की मजबूत सरकार ही है, जिसने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया। ये भाजपा की मजबूत सरकार ही है, जिसने महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण दिया। आज देश में ऐसी सरकार है जिसने बीते 10 साल में भारत को पहले के मुकाबले कई गुना ज्यादा मजबूत बना दिया है।

सभा को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी ने सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी और देवभूमि को नमन करते हुए सभी देवी देवताओं को प्रणाम किया।

पीएम मोदी ने कहा कि मां गंगा के सानिध्य में बसे 4 धामों के द्वार ऋषिकेश में इतनी बड़ी विशाल संख्या और उत्साह उमंग के साथ आप आशीर्वाद देने आए हैं, मैं आप सब का आभारी हूँ।

पीएम मोदी ने कहा, अब सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10 फीसदी आरक्षण दिया गया है। कांग्रेस की सरकार होती तो वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं होती। लेकिन यह मोदी ने कर दिखाया है। यह मोदी है जिसने वन रैंक वन पेंशन को लागू कर एक लाख करोड़ से ज्यादा उनके खाते में पहुंचा दिया।

पीएम ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब लोगों के हक का पैसा बिचौलिए खा जाते थे। अब लोगों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में हस्तांतरित किया जा रहा है। ये लूट मोदी ने बंद की है, इसलिए मोदी पर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है।

उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस के नेताओं के लिए तो पहले दिल्ली का शाही परिवार और फिर अपना परिवार ही सब कुछ है। लेकिन मोदी के लिए तो भारत ही मेरा परिवार है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस विकास और विरासत दोनों की विरोधी है। कांग्रेस ने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए, राम मंदिर का विरोध किया, जितने अड़ंगे डालने थे डाले। इसके बाद भी राम मंदिर निर्माण वालों ने कांग्रेस के सभी गुनाहों को माफ कर दिया और उन्हें प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया। लेकिन कांग्रेस ने उसका भी बहिष्कार कर दिया। अब तो कांग्रेस ने प्रण लिया है, हिंदू धर्म में जो शक्ति है, उसका विनाश करेंगे। उत्तराखंड की आस्था को तबाह करने की जो साजिशें चल रही हैं, उसमें कांग्रेस की ये बातें आग में घी का काम करेंगी। उत्तराखंड की संस्कृति की रक्षा करना, हम सभी का दायित्व है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, कांग्रेस की कमजोर सरकार सीमाओं पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर नही बना पाई। आज पूरी सीमा पर आधुनिक सड़के और सुरंगें बन रही हैं। एक बार केदारनाथ धाम के दर्शन करने के बाद मेरे मुंह से अचानक ही निकला था कि यह दशक उत्तराखंड का दशक है। सरकार उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देकर रोजगार के नए अवसर प्रदान कर रही है।

इससे पहले उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

मंच पर पौड़ी से बीजेपी उम्मीदवार अनिल बलूनी ने प्रधानमंत्री मोदी को भगवान की तस्वीर भेंट की। इसके बाद हरिद्वार सीट से बीजेपी उम्मीदवार त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी प्रधानमंत्री मोदी को मां गंगा की मूर्ति भेंट की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से उत्तराखण्ड का वाद्ययंत्र हुड़गा बजाया। जिसके बाद जनता ने मोदी मोदी के जमकर नारे लगाए।


आईएएनएस
ऋषिकेश

News In Pics