Uttarakhand Road Accident: नैनीताल में भीषण दुर्घटना, बोलेरो जीप खाई में गिरने से 8 की मौत, दो घायल

April 9, 2024

Uttarakhand News: उत्तराखंड में नैनीताल के बेतालघाट के पास देर रात एक वाहन के 150 मीटर गहरी खाई में गिरने से ड्राइवर सहित 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

10 मजदूरों को टनकपुर ले जा रही बोलेरो जीप गहरी खाई में गिर गई। हादसे में चालक सहित आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए।

बोलेरो जीप बेतालघाट क्षेत्र के मल्लागांव से नेपाली मूल के 10 मजदूरों को ले जा रही थी।

हादसे के बाद स्थानीय पुलिस ने सोमवार रात करीब 12 बजे तक सभी आठ शव बरामद कर लिया।

जैसे ही देर रात ग्रामीणों ने जब गाड़ी गिरने की आवाज सुनी, तो वे मौके पर पहुंच गये और इसकी सूचना SDRF के जवानों को दी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने खाई में गिरे लोगों को बचाने का कार्य तेजी से करना शुरू कर दिया और सभी लोगों को खाई से बाहर निकाल लिया। इनमें से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और दो गंभीर रूप से घायल थे। इनको स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था।

बता दें कि सोमवार देर रात करीब साढ़े दस बजे नेपाल के करीब दस मजदूर बेतालघाट ब्लाक मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित ऊंचाकोट से बोलेरो जीप बुक कराकर टनकपुर के लिए रवाना हुए थे और मल्लागांव के पास पहुंचने पर वाहन चालक ने नियंत्रण खो दिया और वाहन गहरी खाई में जा गिरा।

हादसे की सूचना मिलते ही एंबुलेंस और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी।

दुर्घटना के शिकार चालक के अतिरिक्त सभी लोग महेन्द्रनगर, नेपाल के निवासी थे।

बेतालघाट एसओ अनीस अहमद ने कहा कि स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ और रात करीब 12 बजे तक बोलेरो ड्राइवर बेतालघाट निवासी 38 वर्षीय राजेंद्र कुमार समेत 8 लोगों के शव को खाई से बाहर निकाल लिया।

हादसे में मारे गये सभी नेपाली मजदूर बेतालघाट में जल जीवन मिशन के तहत चल रहे निर्माण कार्य में मजदूरी करते थे।

दुर्घटना हादसे मे दोनों घायलोंं की पहचान छोटू चौधरी उर्फ जनरल और शांति चौधरी पुत्र धीरज चौधरी के रूप में हुई है।

हादसे में मृतकों की पहचान विशराम चौधरी (50), अंतराम चौधरी (40), गोपाल बसनियत (60), उदयराम चौधरी (55 ), विनोद चौधरी (30), तिलक चौधरी (45), धीरज चौधरी (45) और वाहन चालक राजेन्द्र कुमार पुत्र हरिराम के रूप में हुई।


सुरेन्द्र देशवाल
नैनीताल

News In Pics