जनरल बिपिन रावत की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी

December 8, 2022

तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में रक्षा और जिला प्रशासन अधिकारियों के अलावा ग्रामीणों ने गुरूवार को भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत की पुण्यतिथि पर उन्हें और सशस्त्र बलों के 13 अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी।

पिछले साल इसी दिन आठ दिसंबर को तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में कुन्नूर के पास सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें जनरल रावत के अलावा 13 अन्य लोगों की मौत हो गयी थी।

डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल वीरेंद्र वत्स वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और उस जगह पर फूल चढ़ाए जहां हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

नीलगिरि के जिलाधिकारी एस पी अमृत और पुलिस अधीक्षक आशीष रावत ने भी दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल वीरेंद्र वत्स ने संवाददाताओं से कहा कि वह अन्य अधिकारियों के साथ दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और जनरल रावत के अलावा हादसे में मारे गए 13 अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी।

लेफ्टिनेंट जनरल वत्स ने कहा, ‘‘हम यहां ग्रामीणों को धन्यवाद देने के लिए भी आए हैं, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना दुर्गम क्षेत्र में दुर्घटनास्थल से शवों को बाहर निकालने में मदद की।’’

इस बीच, बड़ी संख्या में ग्रामीण भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और दिवंगत सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और जनरल रावत की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की।

गौरतलब है कि आठ दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और भारतीय सशस्त्र बलों के 11 अन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी।


भाषा
उधगमंडलम (तमिलनाडु)

 
News In Pics