‘इंडी’ को सुप्रीम कोर्ट का करारा तमाचा : मोदी

April 27, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मतपत्रों से चुनाव कराने की मांग को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा खारिज कर दिए जाने का जिक्र करते हुए शुक्रवार को कहा कि यह कांग्रेस नीत गठबंधन ‘इंडी’ के लिए करारा तमाचा है।

मोदी ने अररिया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,‘राजद-कांग्रेस और ‘इंडी’ गठबंधन को न देश के संविधान और न ही लोकतंत्र की परवाह है। ये वे लोग हैं जिन्होंने 10 साल तक मतपत्रों के बहाने गरीबों का अधिकार छीना.. बिहार के लोग साक्षी हैं कैसे राजद-कांग्रेस के शासन में चुनाव में बूथ और मतपत्र लूट लिए जाते थे। इतना ही नहीं गरीबों को वोट डालने के लिए घर से बाहर भी निकलने नहीं दिया जाता था।’

उन्होंने कहा, ‘देश के गरीबों और ईमानदार मतदाताओं को जब ईवीएम की ताकत मिली तो यह उन लोगों को बर्दाश्त नहीं हो रहा था जो चुनाव के दिन वोट लूटने का खेल खेलते थे।’

 प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर अपना प्रहार जारी रखते हुए कहा, ‘उसके हर नेता ने ईवीएम को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है।

लेकिन देश के लोकतंत्र और बाबासाहेब आंबेडकर के संविधान की ताकत देखिए, आज सुप्रीम कोर्ट ने करीब दो घंटे पहले ही मत पेटियों को लूटने वालों और इसका इरादा रखने वालों को कैसा झटका दिया है। उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए हैं।

आज सुप्रीम कोर्ट ने साफ-साफ कह दिया है यह मतपत्र वाला पुराना दौर वापस लौट नहीं आएगा।’


भाषा
अररिया

News In Pics