दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है ईडी: केजरीवाल

January 23, 2022

पंजाब चुनाव से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री व आम आदमी पार्टी के विधायक सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया जा सकता है।

उनकी यह गिरफ्तारी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के अधिकारियों द्वारा हो सकती है। यह बात रविवार को स्वयं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कही। अरविंद केजरीवाल ने कहा, "पता चला है कि पंजाब चुनाव से पहले आने वाले कुछ दिनों में ईडी सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने वाली है, उनका स्वागत है। सत्येंद्र जैन के ऊपर पहले भी केंद्र सरकार दो बार रेड करवा चुकी है लेकिन कुछ नहीं मिला। फिर से वह अगर आना चाहते हैं तो उनका बहुत-बहुत स्वागत है क्योंकि यह चुनाव का समय हैं।"

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं ऐसे समय पर केंद्र सरकार की जांच एजेंसियां भी बहुत एक्टिव हो रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि हमें अपने सूत्रों से पता चला है कि पंजाब चुनाव से पहले आने वाले कुछ दिनों में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी होने वाली है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा क्योंकि चुनाव हैं और जब-जब बीजेपी कहीं भी चुनाव हार रही होती है तो वह सारी एजेंसियों को इसको इस काम में लगा देती है। ऐसे में जाहिर तौर पर अब रेड भी होगी और गिरफ्तारियां भी होंगी। इसका हमें कोई डर नहीं है क्योंकि मुझे लगता है कि जब आप सच्चाई के रास्ते पर चलते हो तो यह सारी बाधाएं आती हैं।



केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ईडी के साथ-साथ और भी एजेंसी भेजना चाहे जैसे सीबीआई और इनकम टैक्स आदि तो इनको भी भेज सकती है। वह और लोगों को भी गिरफ्तार करना चाहे केवल सत्येंद्र जैन ही नहीं आम आदमी पार्टी के किसी अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार करना चाहे तो कर सकते हैं। क्योंकि हमने कोई गलत काम किया नहीं है हम सब के ऊपर पहले रेड हो चुकी है।

केजरीवाल ने कहा कि हमारे 21 विधायकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऊपर भी रेड डाली जा चुकी है। सत्येंद्र जैन के मामले में भी क्या होगा। उनकी गिरफ्तारी की जाएगी पांच 10 दिन में उनकी बेल हो जाएगी और वह बाहर आ जाएंगे जेल से बाहर आ जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि हम चन्नी जी की तरह रोएंगे नहीं हम चन्नी जी की तरह बौखलाएंगे नहीं। हमने कोई गलत काम नहीं किया इसलिए हमें इसका कोई डर नहीं है। केवल सत्येंद्र जैन क्यों आप मेरे पास भी आइए।


आईएएनएस
नई दिल्ली

 
News In Pics