बंगाल के दक्षिण 24 परगना में विस्फोट में 3 की मौत, कई घायल

December 1, 2021

दक्षिण 24 परगना जिले के मोहनपुर गांव में बुधवार सुबह एक रिहायशी इमारत में हुए भीषण विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, घर के मालिक ने पटाखे बनाने के लिए भारी मात्रा में अवैध विस्फोटकों का ढेर लगाया था, जिसके कारण विस्फोट हुआ। घर के मालिक-आशिम मंडल और उनके दो कर्मचारी-विस्फोट में मारे गए।

स्थानीय लोगों के मुताबिक मंडल पिछले दस साल से मोहल्ले में अवैध पटाखा फैक्ट्री चला रहा था। एक स्थानीय निवासी ने कहा, "यह एक रिहायशी इलाका है और हमें डर था कि इस तरह का विस्फोट हो सकता है। हमने उनसे कई बार अनुरोध किया और पुलिस को भी सूचित किया, लेकिन कुछ नहीं हुआ।"

स्थानीय लोगों के अनुसार, विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि आसपास के कुछ घरों के शीशे टूट गए और शव विस्फोट स्थल से करीब 200 मीटर दूर मिले। पुलिस के मुताबिक, विस्फोट छत पर हुआ और कंक्रीट की छत ढह गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और हमने फोरेंसिक टीम को सूचित कर दिया है। एक बार जब वे अपनी रिपोर्ट दे देंगे तो हम विस्फोटकों की प्रकृति और विस्फोट के सही स्थान को समझ पाएंगे।"


आईएएनएस
कोलकाता

 
News In Pics